हरियाणा में इंटीरियर डिजाइनर – हरियाणा उन राज्यों में से एक है जहां लोग अपने घरों को अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करने के लिए उत्साहित रहते हैं। राज्य के काफी विकसित क्षेत्रों में, लोग अपने घरों को सजाने के लिए नवीनतम डिजाइन और शैलियों का पालन करते हैं। इसके अलावा, अपने मेहमानों और रिश्तेदारों को दिखाने के लिए नवीनतम प्रकाश व्यवस्था, छत और अन्य आंतरिक सजावट रखना एक स्टेटस सिंबल बन गया है। आपके अगले घर के प्रोजेक्ट के लिए यहां हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ 6 इंटीरियर डिजाइनर हैं।

इंटीरियर अब आधुनिक घरों का एक प्रमुख पहलू बन गया है। आप अपने घर को किसी भी थीम, कलर कॉम्बिनेशन के आधार पर बेहद आसानी से सजा सकते हैं। इसलिए, यदि आप हरियाणा में शीर्ष इंटीरियर डिजाइनरों की तलाश में हैं, तो कहीं और न जाएं। हरियाणा के कुछ सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिजाइनरों में से कुछ को चुनने के लिए पढ़ना जारी रखें।

हरियाणा में शीर्ष इंटीरियर डिजाइनर 2023 – 2024

इंटीरियर डिज़ाइन का सार हमेशा लोगों और वे कैसे रहते हैं, इसके बारे में होगा। इसलिए, हम यहां हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिजाइनरों की सूची लेकर आए हैं जो आपके दृष्टिकोण को वास्तविकता में लाने में मदद करेंगे। उनकी बाहर जांच करो।

1.) डिज़ाइन डी मैसन

वर्ष 2019 में एआर रितु फोगट और सह-संस्थापक एआर द्वारा पाया गया। अविनाश कौर, डिज़ाइन डी मैसन एक ऐसी फर्म है जो इंटीरियर डिजाइनरों, आर्किटेक्ट्स, बिल्डरों को एक साथ लाती है। कस्टम संस्थागत, आवासीय, वाणिज्यिक और आतिथ्य भवनों को डिजाइन करने में हमारे पास 16 वर्षों से अधिक का अनुभव है। हमने अपनी विश्वसनीय सेवाओं और सामर्थ्य के कारण खुद को हरियाणा में सबसे भरोसेमंद इंटीरियर डिजाइनरों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

जो चीज़ हमारी फर्म को अन्य फर्मों से अलग बनाती है वह यह है कि हम हर विवरण पर ध्यान देते हैं। हम प्रत्येक ग्राहक की शैली और फैशन की समझ को समझने के बाद उसे वैयक्तिकृत स्पर्श देने में भी विश्वास करते हैं। हम नवीनतम डिज़ाइनों के पीछे नहीं भागते हैं और प्रत्येक ग्राहक को समान पैकेज देते हैं, बल्कि हम समझते हैं कि प्रत्येक ग्राहक को उनके सपनों के घर में क्या चाहिए और उन्हें वही प्रदान करते हैं।

पर हमसे संपर्क करें-

पता- कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें इस नंबर पर कॉल करें- +917837232915, 8196003560

मेल– designdemaison2@gmail.com

2.) पिक्सीलो डिज़ाइन

आवासीय और वाणिज्यिक डिजाइन के क्षेत्र में लगभग 6 वर्षों के अनुभव के साथ। उनके डिज़ाइन स्मार्ट, पॉलिश, सुंदर और आरामदायक हैं। वे विभिन्न प्रकार की परियोजनाएँ लेने के लिए सदैव सुसज्जित रहते हैं। उनके साथ आप आश्वस्त हो सकते हैं कि आपका घर और कार्यालय अच्छे हाथों में हैं। वे निश्चित रूप से आपके बजट में समय पर सेवाएं प्रदान करेंगे और सर्वोत्तम गुणवत्ता का भी वादा किया गया है।

3.) डिजाइन क्रीक हाउस

अपने ग्राहकों के लिए, डिज़ाइन क्रीक हाउस (DCH) पूर्ण इंटीरियर डिज़ाइन सेवा, प्रीमियम कस्टम फर्निशिंग और निर्माण समाधान प्रदान करता है। प्रधान इंटीरियर डिजाइनर हसमीत संधू, हौज खास, नई दिल्ली, भारत में जेडी इंस्टीट्यूट से स्नातक, डिजाइन टीम के प्रभारी हैं। उनकी कुशलता से बनाई गई डिज़ाइन, जो पारंपरिक फ्रांसीसी और ब्रिटिश अंदरूनी के साथ आधुनिकता को जोड़ती है, इंटीरियर डिजाइन के प्रति उनके जुनून को दर्शाती है।

उन्होंने पिछले दस वर्षों में उत्कृष्ट और दोषरहित डिज़ाइन सेवाएँ प्रदान करना अपना मिशन बना लिया है। अपने ग्राहक के साथ, वे अपने काम के हर चरण के बारे में पूरी तरह से खुले और ईमानदार हैं, जिसमें योजना बनाना, डिजाइन करना, बजट बनाना, प्राप्त करना, उत्पादन करना और अंत में तैयार उत्पाद को साइट पर निष्पादित करना और तैनात करना शामिल है। विस्तार और देखभाल पर उनकी रचनात्मक टीम के कठोर ध्यान को अक्सर ग्राहकों और आगंतुकों से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है

4.) होमवर्क

आरामदायक, सुरुचिपूर्ण, भव्य, श्रमसाध्य रूप से चुना गया, विशिष्ट और पूरी तरह से क्षणिक। इनके मूल में होमवर्क की धारणाएँ शामिल हैं। यह होमवर्क में एक अत्यधिक कुशल छोटी कंपनी है, जो उत्कृष्ट, वैयक्तिकृत रहने की जगहों को डिजाइन करने के लिए प्रतिबद्ध है। वे अपने ग्राहकों की अपेक्षाओं से बेहतर स्थानों को डिज़ाइन करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके क्षेत्र में सब कुछ पूर्ण सामंजस्य में है और अद्भुत दिखता है, प्रत्येक प्रोजेक्ट के लिए एक नए, संतुलित और कल्पनाशील दृष्टिकोण का उपयोग करें।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका स्थान टिकाऊ है और आपकी शैली की भावना को सूक्ष्मता से दर्शाता है, वे केवल सबसे नवीन वास्तुकला और डिजाइन अवधारणाओं को नियोजित करते हैं। आप अपने सपनों का घर बनाने के लिए होमवर्क प्रक्रिया का उपयोग करके समय और पैसा बचा सकते हैं।

5.) आर्किटेक्ट सूरी और एसोसिएट्स

फर्म का अभ्यास डिजाइन उत्कृष्टता, कार्यक्रम और बजट नियंत्रण की मजबूत नींव और वास्तुशिल्प गुणवत्ता में सर्वोत्तम मूल्य की खोज द्वारा निर्देशित होता है। चूंकि उनकी कंपनी के संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार, ए.आर. भूपिंदर सूरी ने विभिन्न सरकारी पदों पर 40 से अधिक वर्षों तक वरिष्ठ वास्तुकार के रूप में काम किया है, शहरी स्तर की परियोजनाओं पर काम करने के उनके अनुभव ने उन्हें वास्तुकला के अभ्यास पर एक अद्वितीय दृष्टिकोण दिया है। इन परियोजनाओं में आवासीय, वाणिज्यिक, शैक्षिक, सांस्कृतिक, नगर नियोजन और सांस्कृतिक परियोजनाएं शामिल हैं।

6.) केसर स्पर्श

वे चंडीगढ़ स्थित कंपनी हैं जिन्होंने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में उत्पादक परियोजनाएं पूरी की हैं। प्रोजेक्ट प्लानिंग, वास्तुशिल्प डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन (कार्यालय इंटीरियर, आवासीय इंटीरियर, आंतरिक सजावट), अनुमान, सिविल निर्माण, इंटीरियर फिट-आउट, सिविल इंटीरियर, प्रोजेक्ट प्रबंधन और बहुत कुछ शामिल करते हुए, वे सभी भवनों और निर्माण के लिए वन-स्टॉप समाधान प्रदान करते हैं। मांग.

निष्कर्ष

यह हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिजाइनरों की सूची थी। यदि आप हरियाणा में अपने अगले घर की सजावट परियोजना के लिए एक इंटीरियर डिजाइनर की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यहां से एक को चुनना चाहिए। कीमतों और सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उनकी वेबसाइट पर जाना सुनिश्चित करें।