पंजाब में शीर्ष आर्किटेक्ट – पंजाब कुछ बेहतरीन घरों और समृद्ध वास्तुकला के लिए जाना जाता है। तो यह निहित है कि पंजाब में शीर्ष आर्किटेक्ट्स की मांग अधिक है। इसलिए, यदि आप अपने अगले आवासीय, या वाणिज्यिक प्रोजेक्ट के लिए किसी पेशेवर की तलाश कर रहे हैं और निश्चित नहीं हैं कि उन्हें कहां खोजें, तो यह आपके लिए सही जगह है! हमने आपके लिए पंजाब में सर्वश्रेष्ठ आर्किटेक्ट्स की सावधानीपूर्वक खोज की है!

जैसा कि हम जानते हैं, वास्तुकला में केवल कुछ रेखाचित्रों के अलावा और भी बहुत कुछ शामिल होता है! कागजी कार्रवाई के अलावा, बहुत अधिक वास्तुशिल्प सेवाएँ उपलब्ध हैं। आपके निर्माण प्रोजेक्ट के किसी भी चरण के लिए आपको आवश्यक कोई भी वास्तुशिल्प सेवाएँ एक सक्षम वास्तुकार द्वारा प्रदान की जाएंगी। वे आपके बजट पर कड़ी नज़र रखते हुए विकास प्रक्रिया, रचनात्मकता और डिज़ाइन स्वभाव, परियोजना प्रबंधन और मन की शांति प्रदान करेंगे कि आपकी योजना सही रास्ते पर है।

पंजाब में शीर्ष आर्किटेक्ट्स 2023 – 2024

“वास्तुकला को अपने समय और स्थान के बारे में बोलना चाहिए, लेकिन कालातीतता के लिए तरसना चाहिए”। हम समझते हैं कि एक अच्छा आर्किटेक्ट ढूँढना कितना कठिन है। इसलिए, हमने पंजाब के शीर्ष आर्किटेक्ट्स की सूची तैयार की है। आप भविष्य में किसी भी उपयोग के लिए इसका संदर्भ ले सकते हैं।

डिज़ाइन डी मैसन

डिज़ाइन डी मैसन सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित फर्मों में से एक है जो आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर, प्रोजेक्ट मैनेजर और सेवा सलाहकार लाती है। इसकी स्थापना 2019 में Ar द्वारा की गई थी। एकता फोगाट और अर. अविनाश कौर. उनके पास कस्टम निवास, व्यवसाय, संस्थागत और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं बनाने का 16 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

हालाँकि ऐसे कई आर्किटेक्ट्स को ढूंढना आसान है जो आपके लिए शानदार घर और कार्यालय बना सकते हैं, डिज़ाइन डी मैसन आपकी संपत्ति को अद्वितीय स्पर्श देने में विशेषज्ञ है जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम चाहते हैं कि आप घर जैसा महसूस करें और अपने घर से जुड़े रहें। किसी भी योजना को शुरू करने से पहले, हमारी फर्म के आर्किटेक्ट ग्राहकों से जुड़ना और उनकी शैली और व्यक्तित्व की समझ को समझना सुनिश्चित करते हैं।

पर हमसे संपर्क करें-

पता- कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें इस नंबर पर कॉल करें- +917837232915, 8196003560

मेल– designdemaison2@gmail.com

पर्यावास डिजाइनर

28 से अधिक वर्षों से, हैबिटेट डिज़ाइनर्स ने अपने ग्राहकों को एक स्वागतयोग्य, ज्ञानवर्धक सेवा के साथ रचनात्मक डिज़ाइन समाधान प्रदान किए हैं। पंजाब के जालंधर में एक वास्तुशिल्प और इंटीरियर डिज़ाइन कंपनी, जिसे आर्किटेक्ट गगन हैबिटेट डिज़ाइनर्स कहा जाता है, वास्तुशिल्प इंटीरियर डिज़ाइन अवधारणाओं को बनाने और उन्हें अभ्यास में लाने के क्षेत्र में सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

उनका काम दुनिया भर में फैला हुआ है और इसमें खुदरा, वाणिज्यिक, होटल और अवकाश, बहु-आवासीय और आवासीय शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है। हाल के वर्षों में उनकी प्राथमिक ज़िम्मेदारी छोटे से मध्यम आकार के वाणिज्यिक और बहु-आवासीय परियोजनाओं का डिज़ाइन रही है।

नीव पथार

वे पर्यावरण और वित्तीय रूप से जिम्मेदार डिजाइन समाधान पेश करने के लिए अपनी परियोजनाओं में निष्क्रिय वास्तुकला दृष्टिकोण को नियोजित करते हैं। हरित भवनों के विकास में उपयोग की जाने वाली तकनीकी विशिष्टताओं और डिज़ाइन तत्वों द्वारा सतत जीवन प्रदान किया जाता है। हम सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन, आधुनिक डिजाइनों को विस्तार पर सावधानीपूर्वक ध्यान देते हुए लागू करते हैं और साथ ही उपयोगकर्ता के परिष्कृत स्वाद पर भी विचार करते हैं।

डिज़ाइन को कई चर्चाओं के बाद अंतिम रूप दिया जाता है जहां उपयोगकर्ता की अपेक्षाओं और जरूरतों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाता है। पैसे का मूल्य जलवायु और साइट अनुकूल वास्तुकला द्वारा सुनिश्चित किया जाता है।

चाप रेखीय

उनके पास विभिन्न परियोजनाओं पर काम करने के अनुभव के साथ आर्किटेक्ट्स, 3डी डिजाइनर, इंटीरियर डिजाइनर और स्ट्रक्चर इंजीनियरों की एक विशेषज्ञ टीम है। हम आवासीय, वाणिज्यिक और आतिथ्य परियोजनाओं (जैसे होटल, मोटल, रिसॉर्ट्स आदि) में काम करते हैं।
हम अपने ग्राहकों को निम्नलिखित सेवाएँ भी प्रदान करते हैं-
योजना एवं डिजाइनिंग
मानचित्र पास करना
फ्रंट एलिवेशन डिज़ाइन 3डी
आंतरिक योजना एवं डिज़ाइन 3डी
संरचना डिज़ाइन
तैयारशुदा परियोजनाएँ
भौतिक कार्य के साथ
आर्किटेक्ट्स कंसोर्टियम
स्टूडियो 5ए

स्टूडियो 5ए नामक एक बहुविषयक वास्तुशिल्प और डिजाइन फर्म की स्थापना एक व्यापक दृष्टिकोण के साथ की गई थी जो एक कठोर और गहन सहयोगात्मक रचनात्मक प्रक्रिया में भाग लेने पर जोर देती है। स्टूडियो 5ए की गतिविधि एक कुशल संगठनात्मक संरचना पर आधारित है जो तकनीकी और परिचालन उत्कृष्टता को परिभाषित करने के लिए संसाधनों की एक उत्कृष्ट श्रृंखला का उपयोग करती है।

स्टूडियो 5ए आमतौर पर उत्तरी भारतीय क्षेत्र में काम करता है। वे वाणिज्यिक और आवासीय परियोजनाओं को लेने और उन्हें एक ऐसे स्तर पर लाने में विश्वास करते हैं जहां डिज़ाइन का प्रत्येक टुकड़ा ग्राहक, वास्तुकार और बिल्डर के संयुक्त निर्धारण के आधार पर अपने सार और मूल को स्पष्ट रूप से बताता है।

निष्कर्ष

यह पंजाब के शीर्ष आर्किटेक्ट्स की सूची थी। इसलिए, अपने अगले वास्तुकार और निर्माण परियोजना के लिए, इस सूची से परामर्श लेना सुनिश्चित करें। आप कंपनी की कार्यप्रणाली के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उसकी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। आप उस फर्म से भी संपर्क कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। आशा है कि वह आपके लिए उपयोगी था। आशा है आपको अपने सपनों का घर मिलेगा!