सीसीईजी के बाद सेहरियाणा में शीर्ष 10 वास्तुकला फर्म – हरियाणा एक भूमि से घिरा राज्य है, और इसकी अधिकांश भूमि लोगों के उपयोग में है। इस भूमि को सुंदर निवासियों और कार्यालयों में बनाने के लिए, हमें राज्य में सर्वश्रेष्ठ आर्किटेक्ट्स की आवश्यकता है। इसलिए, यदि आप हरियाणा में एक आर्किटेक्ट की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए सही जगह है। हमारे पास हरियाणा में शीर्ष 10 आर्किटेक्चर फर्म हैं।

Top 10 Architecture Firms In Haryana

Read In English

हरियाणा में शीर्ष 10 आर्किटेक्चर फर्म 2023

हमने आपके अगले गृह प्रोजेक्ट को आसान बनाने और अब तक का सबसे अच्छा निर्माण प्रोजेक्ट बनाने के लिए हरियाणा की 10 सर्वश्रेष्ठ आर्किटेक्ट फर्मों की सावधानीपूर्वक एक सूची बनाई है। आप इस सूची का हवाला देकर सर्वश्रेष्ठ में से सर्वोत्तम का चयन कर सकते हैं।

डिज़ाइन डी मैसन

डिज़ाइन डी मैसन निस्संदेह हरियाणा की सबसे प्रसिद्ध वास्तुशिल्प फर्म है। ट्राइ-सिटी के भीतर, हमने इतनी तेजी से अपनी कंपनी का विस्तार किया है। हमारे ग्राहकों को निम्नलिखित सेवाएँ प्रदान की जाती हैं।
ग्राहक संतुष्टि हमारे व्यवसाय, डिज़ाइन डी मैसन के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक है। आपका घर बनाने से पहले, हम आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना सुनिश्चित करते हैं। प्रत्येक ग्राहक को हमसे एक अद्वितीय डिज़ाइन प्राप्त होता है क्योंकि हम जानते हैं कि कोई भी दो लोग एक जैसे नहीं होते हैं और उनका डिज़ाइन एक जैसा नहीं हो सकता है। बुनियादी रणनीति जो हमारी संरचना के लिए सबसे उपयुक्त है वह वह है जिस पर हम बहुत ध्यान देते हैं और इस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं: ज्यामितीय पैटर्न।

पर हमसे संपर्क करें-

पता – कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एमएस एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें कॉल करें – +917837232915, 8196003560

मेल – designdemaison2@gmail.com

डीएलएफ

उनके पास स्थिर विकास, ग्राहक संतुष्टि और नवाचार का 70 से अधिक वर्षों का इतिहास है। कंपनी के पास कुल 20.53 मिलियन वर्ग मीटर भूमि है जिसे विकसित किया जा सकता है। कंपनी अब 1.57 मिलियन वर्ग मीटर नियोजित परियोजनाओं पर काम कर रही है, इसके अलावा 0.52 मिलियन वर्ग मीटर जो वर्तमान में निर्माणाधीन है।

पता – डीएलएफ, पीआरएचडब्ल्यू+869, किशनगढ़, आईटी पार्क रोड, चरण – I, सेक्टर 13, चंडीगढ़, हरियाणा 160101

सुषमा ग्रुप

सुषमा ग्रुप एक जीवंत और विस्तारित रियल एस्टेट विकास कंपनी है। यह व्यवसाय समझदार ग्राहकों को विश्वास, पारदर्शिता और गुणवत्ता प्रदान करने के इरादे से शुरू किया गया था और तब से यह पंजाब के शीर्ष डेवलपर्स में से एक बन गया है। अपने सभी प्रयासों में, सुषमा ने उद्देश्यपूर्ण ढंग से गुणवत्ता और पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने का लक्ष्य रखा है।

अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सख्त गुणवत्ता उपायों द्वारा समर्थित एक कठोर योजनाबद्ध रणनीति का पालन करते हुए, सुषमा ने समय पर डिलीवरी और अत्याधुनिक सेवाएं प्रदान करके अपने उपभोक्ताओं का विश्वास हासिल किया है। सुषमा वास्तुकला, मूल्य, आश्वासन, निर्भरता और नैतिकता में उत्कृष्टता से जुड़ी है जो आज के भविष्य के लिए निर्माण करके आपके निवेश के मूल्य को बनाए रखती है।

पता- दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे, जीरकपुर-140506

जिओस

निर्माण, डिज़ाइन, नवाचार, सृजन, निर्माण, निर्माण और डिजिटल निर्माण। ZIOS मेकर्सस्पेस का सटीक वर्णन इसी तरीके से किया गया है। हमारे विशेषज्ञ निर्देशन के तहत, उपलब्ध बुनियादी ढांचे को परियोजना-दर-परियोजना के आधार पर अनुसंधान और विकास के लिए उपलब्ध कराया जाता है। आप 3डी प्रिंटिंग के बारे में जितना चाहें उतना सीख सकते हैं, फर्नीचर बना सकते हैं, डिजाइन कर सकते हैं, चीजों का निर्माण कर सकते हैं, प्रोटोटाइप बना सकते हैं, सामग्रियों को सटीक रूप से काटने के लिए हमारे उच्च तकनीक वाले उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, और कोई भी प्रयोग कर सकते हैं जो आपको पसंद आए।

पता – ज़िओस मेकर्सस्पेस एलएलपी, 1480/1 (पहली मंजिल), सेक्टर 43-बी, चंडीगढ़

एफ़िनिटी ग्रीन्स

एफ़िनिटी बिल्डर्स और प्रमोटरों की एक पहल को एफ़िनिटी ग्रीन्स कहा जाता है। उनका नेतृत्व दृढ़, शक्तिशाली और चतुर लोगों के एक समूह द्वारा किया जाता है जिनके पास वाणिज्यिक और आवासीय रियल एस्टेट बाजार में प्रतिस्पर्धा करने का बहुत अनुभव है। हरियाणा में सबसे बड़े लक्जरी अपार्टमेंट एफ़िनिटी ग्रीन्स में पाए जा सकते हैं, जो भव्यता के लिए एक श्रद्धांजलि है।

पता- MR23+X64 एयरपोर्ट रोड, PR-7, जीरकपुर, पंजाब 140107

आरिफ एवं सहयोगी

2000 की शुरुआत में अच्छी डिजाइन समझ और बेहतर सेवाओं के साथ, फर्म के काम को पूरे क्षेत्र में तेजी से पहचान मिली, जिससे इसे अधिक परिष्कृत ग्राहकों के साथ काम करने और कई सार्थक परियोजनाओं को पूरा करने की अनुमति मिली। आर्किटेक्चर के प्रति फर्म का प्यार, जो हमेशा स्पष्ट उपयोगिता से मेल खाता था, ने इसे वीकेसी ग्रुप, प्रिसोनिक, बीआईएसएमआई ग्रुप और हिलिट बिल्डर्स जैसे व्यवसायों के साथ-साथ सरकार और कोंकण रेलवे जैसे संस्थानों के साथ काम करने की अनुमति दी।

पता – I – 206, दूसरी मंजिल, जनक विहार कैंपस पूसा, नई दिल्ली, दिल्ली 110012, भारत

मुनीश एंड एसोसिएट्स

वे वास्तुशिल्प और आंतरिक डिजाइन और विस्तृत कामकाजी चित्र प्रदान करते हैं, साथ ही मात्रा के बिल, अनुबंध प्रारूपण, सामग्री और विक्रेता चयन, साइट प्रबंधन, बिल जांच और अंतिम दोष सूचियों के समाधान में सहायता प्रदान करते हैं।
भवन, नलसाजी, विद्युत प्रणाली, अग्निशमन विभाग, एचवीएसी प्रणाली, भूनिर्माण, आदि। ग्राहक या परियोजना की आवश्यकताओं के आधार पर, मुनीश एंड एसोसिएट्स विशेष परामर्श फर्मों को नियुक्त कर सकते हैं।

पता – शोरूम नंबर 9, नीलकंठ प्लाजा, ढकोली, जीरकपुर, (पंजाब), भारत पिन: 140603

छठा तत्व

फर्म के मुख्य वास्तुकार, जिसका मुख्यालय दिल्ली में है, प्रत्येक परियोजना को उच्च स्तर की व्यावसायिकता और अंतरिक्ष की सर्वोत्तम स्पर्श और संवेदी विशेषताओं पर महत्वपूर्ण जोर देते हैं। डिज़ाइन प्रक्रिया संस्कृति, समाज और पर्यावरण पर प्रभाव सहित कई दृष्टिकोणों से स्थिरता पर विचार करने के लिए प्रसिद्ध है। आधुनिक सामग्रियों और प्रौद्योगिकी को भी सक्रिय रूप से क्षेत्रीय विशिष्ट क्षमताओं और संसाधनों के साथ एकीकृत किया जा रहा है।

पता – गुड़गांव: 517, सनसिटी सक्सेस टॉवर, सेक्टर 65, गुड़गांव, हरियाणा 122018

डिज़ाइन चिह्न

Designicon, 2001 से पेशेवर रूप से चलने वाला व्यवसाय है, जो योजना, वास्तुकला और इंटीरियर डिज़ाइन के लिए संपूर्ण डिज़ाइन परामर्श सेवाएँ प्रदान करता है। हम अपने व्यापक और विविध अनुभव के कारण परियोजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को संभाल सकते हैं, जिसमें हवाई अड्डे, हेलीपोर्ट, टाउनशिप, अस्पताल, दूतावास, सामूहिक आवास, मल्टीप्लेक्स के साथ शॉपिंग मॉल, आईटी / कार्यालय भवन, सह-कार्य स्थान और इंटीरियर डिजाइन जैसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शामिल हैं। घरों, कार्यालयों, खुदरा स्थानों और आतिथ्य सुविधाओं के लिए। हमारा गुड़गांव, हरियाणा कार्यालय वह है जहां हम व्यवसाय करते हैं। हालाँकि, हम पूरे भारत में अपनी सेवाएँ प्रदान करते हैं।

पता – 1386, लोअर ग्राउंड फ्लोर, सेक्टर 52, गुरुग्राम, हरियाणा 122011

योजनाकार समूह

दिवंगत श्री विजय मलिक ने 1972 में इस प्रथा की स्थापना की, जिससे यह शहर के सबसे पुराने व्यवसायों में से एक बन गया। हालाँकि, कंपनी ने 1970 के दशक की शुरुआत में औद्योगिक और बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं के साथ शुरुआत की, व्यवसाय को सफलता मिली और उत्तर भारत के विशिष्ट ग्राहकों के पसंदीदा डिजाइनरों के रूप में प्रतिष्ठा विकसित हुई।

इसका एक बड़ा पोर्टफोलियो है जिसमें औद्योगिक, आवासीय, वाणिज्यिक, कॉर्पोरेट, खुदरा, संस्थागत, नागरिक सांस्कृतिक और अवकाश/आतिथ्य वास्तुकला में कार्य शामिल हैं। इसके अलावा, इसके ग्राहकों में वॉलमार्ट, फुजित्सु, थापर यूनिवर्सिटी, एनआईटी हमीरपुर, एनआईटी कुरूक्षेत्र, एसबीआई, एसबीपी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, विप्रो, ब्रिगेड ग्रुप, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एसएमएल इसुजु, मेट्रो कैश एंड कैरी शामिल हैं।

पता – एससीओ 4 (एफएफ), सेक्टर 17 ई, चंडीगढ़-160017

निष्कर्ष

ये थे हरियाणा के शीर्ष 10 आर्किटेक्ट, आशा है कि यह जानकारी आपके अगले निर्माण प्रोजेक्ट के लिए उपयोगी होगी।