हरियाणा में शीर्ष आर्किटेक्ट – हरियाणा भारत में एक तेजी से विकसित होने वाला शहर है। विकास को सीधे तौर पर राज्य के बुनियादी ढांचे से जोड़ा जाता है। इसलिए, हरियाणा में आर्किटेक्ट्स की काफी मांग है। इसलिए, यदि आप उनकी तलाश कर रहे हैं, तो आइए हरियाणा के शीर्ष आर्किटेक्ट्स के बारे में बात करते हैं।

वास्तव में, केवल कुछ रेखाचित्रों की तुलना में वास्तुकला में बहुत कुछ शामिल है! केवल कागजी कार्रवाई के अलावा और भी कई वास्तुशिल्प सेवाएं उपलब्ध हैं। एक अच्छा वास्तुकार आपको आपके निर्माण प्रोजेक्ट के किसी भी चरण के लिए आवश्यक सभी वास्तुशिल्प सेवाएँ प्रदान करेगा। आपके बजट पर कड़ी नज़र रखते हुए, वे विकास प्रक्रिया, रचनात्मकता और डिज़ाइन की चमक, परियोजना प्रबंधन और इस बात का ध्यान रखेंगे कि आपकी रणनीति सही राह पर है।

हरियाणा में शीर्ष आर्किटेक्ट

1.) डिज़ाइन डी मैसन – हरियाणा के शीर्ष आर्किटेक्ट्स में से एक

वर्ष 2019 में Ar द्वारा पाया गया। एकता फोगाट और अर. अविनाश कौर, डिज़ाइन डी मैसन सबसे प्रसिद्ध और भरोसेमंद फर्म में से एक है जो आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर, प्रोजेक्ट पर्यवेक्षक और सेवा सलाहकार लाती है। उनके पास कस्टम घरों, वाणिज्यिक, संस्थागत और अस्पताल भवनों को डिजाइन करने के क्षेत्र में 16 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

हालाँकि बहुत सारे आर्किटेक्ट ढूंढना आसान है जो आपके लिए सुंदर घर और कार्यालय डिज़ाइन कर सकते हैं, डिज़ाइन डी मैसन आपके घर को वैयक्तिकृत स्पर्श प्रदान करने में माहिर है जो हर व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य आपको घर जैसा महसूस कराना और अपने घर के साथ संपर्क में रखना है। हमारी कंपनी के आर्किटेक्ट यह सुनिश्चित करते हैं कि वे डिज़ाइन और लेआउट की योजना बनाने से पहले ग्राहकों से जुड़ें और उनकी शैली और व्यक्तित्व की भावना को समझें।

ट्राइ-सिटी में और उसके आसपास, हम अस्पतालों, आवासों, संस्थानों और आईटी, स्टोर, शोरूम आदि जैसे वाणिज्यिक भवनों के लिए सभी प्रकार की निर्माण सेवाएं प्रदान करते हैं। हम वास्तुशिल्प चित्र, अनुमान और बीओक्यू, इंटीरियर जैसी अतिरिक्त भवन-संबंधी सेवाएं भी प्रदान करते हैं। लेआउट, 3डी वॉकथ्रू, लैंडस्केप चित्र, सेवा चित्र और सेवा चित्र।

पर हमसे संपर्क करें-

पता- कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें इस नंबर पर कॉल करें- +917837232915, 8196003560

मेल– designdemaison2@gmail.com

2.) आर्किटेक्ट सूरी और एसोसिएट्स

2009 में, ए.आर. भूपिंदर सूरी और अर. हिमांशु सूरी ने आर्किटेक्ट सूरी एंड एसोसिएट्स की स्थापना की, जो एक प्रसिद्ध वास्तुकला और डिजाइन परामर्श फर्म है।

ऐसी संरचनाओं को डिजाइन करने के लिए जो देखने में सुखद और पर्यावरण की दृष्टि से उपयुक्त हों, आर्किटेक्ट सूरी एंड एसोसिएट्स की स्थापना की गई थी। आर्किटेक्चर और प्लानिंग, इंटीरियर डिजाइन, रेस्टोरेशन, शहरी डिजाइन, टाउन प्लानिंग और बिल्डिंग इंजीनियरिंग में हमारी संपूर्ण डिजाइन कंसल्टेंसी सेवाओं के साथ, हम विभिन्न उद्योगों में काम करना पसंद करते हैं।

फर्म का अभ्यास डिजाइन उत्कृष्टता, कार्यक्रम और बजट नियंत्रण की मजबूत नींव और वास्तुशिल्प गुणवत्ता में सर्वोत्तम मूल्य की खोज द्वारा निर्देशित होता है। हमारी कंपनी के संस्थापक और प्रमुख वास्तुकार, ए.आर. भूपिंदर सूरी ने कई सरकारी पदों पर रहते हुए 40 से अधिक वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परियोजनाओं पर काम किया है।

11आर्कस्टूडियो

11आर्कस्टूडियो का मानना है कि हमारा शरीर वह बर्तन है जो जीवन को धारण करता है, इसलिए वास्तुकला वह जहाज है जो अंतरिक्ष को धारण करता है जिसमें जीवन है। वे वास्तुकला में योगदान दे रहे हैं जो प्रकृति का विस्तार है, जहां इमारतें हमारी पोषणकर्ता हैं, वे हमें प्रेरित करती हैं और हमारी भलाई के लिए प्रेरित करती हैं।

3.) अयम कंसल्टेंट्स आर्किटेक्ट्स

ए.आर. ट्राइसिटी में मशहूर आयाम के कामकाज के पीछे मोहित गुज्जर का हाथ है। उनकी टीम अधिकतम उपयोगिता के लिए व्यावहारिक स्थान बनाने के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने आवासीय, वाणिज्यिक स्थानों और सभी प्रकार की इंटीरियर डिजाइनिंग सहित सभी प्रकार की परियोजनाओं पर काम किया है।

4.) आर्क.डी आर्किटेक्ट्स

आर्क.डी आर्किटेक्ट्स खुद को परामर्श देने वाले आर्किटेक्ट, अनुमोदित मूल्यांकक, इंटीरियर डिजाइनर, योजनाकार, लैंडस्केप आर्किटेक्ट और ठेकेदारों के रूप में पेश करना चाहते हैं, जिनके पास संस्थानों, घरों, कार्यालयों, उद्योगों और आवास की योजना, डिजाइन, विकास और निर्माण में पर्याप्त अनुभव है। अन्य बातें।

वे अपरंपरागत और गतिशील डिजाइन अवधारणाओं के साथ काम करने वाले जिम्मेदार आर्किटेक्ट्स की एक टीम हैं। हमने मुद्दों को संपूर्ण अर्थों में संबोधित करने के लिए एक व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का उपयोग किया। कार्यशीलता, व्यवहार्यता, कामकाजी प्रभावशीलता, अर्थव्यवस्था, लचीलापन और सुंदरता सभी उनके डिजाइन के ताने-बाने में बुने हुए हैं।

5.) स्टूडियो 8डी

1 जनवरी 2016 को, स्टूडियो 8डी की स्थापना भवन और डिजाइन क्षेत्र के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की पेशकश करने के लक्ष्य के साथ की गई थी जो धीरे-धीरे अन्य घटकों को शामिल करेगा। ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने की हमारी रणनीति सर्वोत्तम परिणाम सुनिश्चित करने के लिए चल रहे संचार और परियोजना निगरानी पर बनी है।

निष्कर्ष

ये हरियाणा के कुछ सर्वश्रेष्ठ आर्किटेक्ट हैं। यदि आप अपना आवासीय या व्यावसायिक भवन बनवाना चाहते हैं तो इनमें से किसी से भी संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप उनकी वेबसाइटें भी देख सकते हैं। आशा है यह आपके लिए उपयोगी था. अपने सपनों का घर या कार्यालय पाने के लिए शुभकामनाएँ!