चंडीगढ़ में शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर – इंटीरियर डिजाइन एक इमारत के इंटीरियर को आधुनिक बनाने की कला और विज्ञान है, जो अंतरिक्ष का उपयोग करने वाले व्यक्तियों के लिए एक स्वस्थ और अधिक सौंदर्यवादी रूप से सुखद माहौल प्रदान करता है। इंटीरियर डिजाइनर वह व्यक्ति होता है जो ऐसी नवीकरण परियोजनाओं की योजना बनाता है, शोध करता है, व्यवस्थित करता है और प्रबंधन करता है। आइए देखते हैं ‘चंडीगढ़ के टॉप 10 इंटीरियर डिजाइनर’।

चंडीगढ़ को “सुंदर शहर” कहा जाता है, जो आसपास के परिदृश्य की सुंदरता को संदर्भित कर सकता है, लेकिन जब घर के डिजाइन और सजावट की बात आती है तो चंडीगढ़ वास्तव में इस उपनाम पर खरा उतरता है। घरों का निर्माण सबसे मूल और जटिल डिजाइनों का उपयोग करके किया जाता है।

चंडीगढ़ 2023 में शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर

चंडीगढ़ के सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिजाइनरों को चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों को सबसे आधुनिक और फैशनेबल इंटीरियर सजावट की उनकी आकांक्षाओं को साकार करने में मदद करने में सक्षम होना चाहिए क्योंकि चंडीगढ़ एक विकासशील शहर है और सभी आधुनिक डिजाइन और शैलियाँ जल्दी ही वहां पहुंच जाएंगी। इसलिए, अपने चयन के लिए चंडीगढ़ में सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डेकोरेटर्स की सूची देखें।

डिज़ाइन डी मैसन

बिना किसी संदेह के, चंडीगढ़ में सबसे अच्छी इंटीरियर डिज़ाइन फर्म डिज़ाइन डी मैसन है। डिज़ाइन डी मैसन में हमारी राय में, आंतरिक सजावट में आपके घर, व्यवसाय स्थल या रेस्तरां को स्टाइलिश रूप देने से कहीं अधिक शामिल है। इसके अतिरिक्त, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपकी व्यक्तिगत रुचियों और शैली को सटीक रूप से दर्शाता है। डिज़ाइन डी मैसन में हमारी राय में, आंतरिक सजावट में आपके घर, व्यवसाय स्थल या रेस्तरां को स्टाइलिश रूप देने से कहीं अधिक शामिल है। इसके अतिरिक्त, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपकी व्यक्तिगत रुचियों और शैली को सटीक रूप से दर्शाता है।

डिज़ाइन डी मैसन में इंटीरियर डिज़ाइनर, आर्किटेक्ट और बिल्डर एक साथ आते हैं, यह कंपनी 2019 में एआर रितु फोगाट और सह-संस्थापक एआर द्वारा स्थापित की गई है। अविनाश कौर. हमारे पास संस्थानों, घरों, व्यवसायों और होटलों के लिए विशेष भवन बनाने में 16 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता है। हमारी भरोसेमंद सेवाओं और उचित कीमतों के कारण, हम हरियाणा के सबसे प्रतिष्ठित इंटीरियर डिजाइनरों में से एक बन गए हैं।

पर हमसे संपर्क करें-

पता- कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें इस नंबर पर कॉल करें- +917837232915, 8196003560

मेल– designdemaison2@gmail.com

मेरा इंटीरियर बुक करें

बुक माई इंटीरियर को एक परामर्श व्यवसाय के रूप में शुरू करने का निर्णय लिया गया। हालाँकि, बाद में, ग्राहकों की बढ़ती मांग के जवाब में, इसने एक ही छत के नीचे सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए अपने किट्टू में मॉड्यूलर किचन डिजाइन और फर्नीचर डिजाइनिंग को जोड़ा, जिससे इसे वन-स्टॉप इंटीरियर डिजाइन शॉप के रूप में विकसित होने की अनुमति मिली। आपकी शैली और लक्ष्यों को इंटीरियर डिजाइनरों, विज़ुअलाइज़ेशन विशेषज्ञों और इंस्टॉलेशन विशेषज्ञों की उनकी निपुण और प्रतिभाशाली टीम द्वारा जीवन में लाने में मदद की जाती है। वे अपने रहने के स्थान को न केवल सुंदर, बल्कि उपयोगी, सुसज्जित और कार्यात्मक बनाने का भी ध्यान रखते हैं।

वक्षाना इंटीरियर्स

प्रत्येक परियोजना को वक्षाना इंटीरियर द्वारा एक नई साझेदारी के रूप में माना जाता है, जो पूर्ण ग्राहक संतुष्टि की गारंटी देने के लिए हर संभव प्रयास करती है। हम एक पूर्ण-सेवा इंटीरियर डिज़ाइन कंपनी हैं जो योजना और कार्यान्वयन दोनों प्रदान करती है। हम आपके घर को घर कहने के लिए एक आरामदायक जगह में बदलने में कुशल हैं। हमारी विशेषज्ञता का क्षेत्र बैठक स्थलों और कार्यालयों सहित कार्यस्थल का निर्माण है। हमारा व्यवसाय आर्किटेक्चरल विज़ुअलाइज़ेशन और इंटीरियर डिज़ाइन सहित कई प्रकार की सेवाएँ प्रदान करता है। प्रारंभिक अवधारणा से लेकर परियोजना के पूरा होने तक हर एक कार्य, एक प्रशिक्षित टीम द्वारा किया जाता है।

​स्टूडियो मोहनजोदड़ो

स्टूडियो मोहनजोदड़ो नामक एक बहु-विषयक डिज़ाइन स्टूडियो की स्थापना 2014 में की गई थी। परियोजना के दायरे या शैली और सटीकता के आवश्यक स्तर के बारे में, इस अभ्यास का नेतृत्व एआर द्वारा किया जाता है। तरूणप्रीत सिंह भाटिया. आंतरिक अंतरिक्ष डिज़ाइन को बड़ी वास्तुशिल्प परियोजनाओं के समान ही विचार प्राप्त होता है।

प्रत्येक डिज़ाइन एक विचारधारा पर आधारित है जो व्यावहारिकता और सापेक्षता को प्राथमिकता देती है। स्टूडियो के अनुसार, किसी स्थान की स्थानिक गुणवत्ता को उसके किरायेदार को अलग-थलग करने के बजाय स्वामित्व और अपनेपन की भावना प्रदान करनी चाहिए। दूसरे शब्दों में, डिज़ाइन उपयुक्त हैं और ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करते हैं।

ओमेगा आर्क + डिज़ाइन

ओमेगा आर्क + डिज़ाइन नामक कंपनी वास्तुकला, इंटीरियर डिज़ाइन और फ़र्निचर विकास में माहिर है। वे अत्याधुनिक संरचनाओं का डिज़ाइन और निर्माण भी करते हैं। इनका मुख्यालय चंडीगढ़ और दिल्ली-एनसीआर में है। वे प्रतिभाशाली इंटीरियर डिजाइनरों और वास्तुकारों का एक संग्रह हैं जो नवीनीकरण या नई निर्माण प्रक्रियाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों का मार्गदर्शन करते हैं।

उनका मानना है कि योजना और निर्माण चरणों के दौरान अपने ग्राहकों का मार्गदर्शन करना महत्वपूर्ण है।

Acelriver

उनके पास पेश करने के लिए विविध प्रकार का अनुभव है। फिर वे त्रि-आयामी समाधान विकसित कर सकते हैं जो उनके ग्राहकों की वित्तीय स्थिति में सुधार करेंगे। संपूर्ण डिज़ाइन और निर्माण प्रक्रिया की उनकी गहन समझ उन्हें परियोजना के हर चरण में ग्राहकों का समर्थन करने में सक्षम बनाती है।

चंडीगढ़ में अन्य शीर्ष इंटीरियर डिजाइनर
डिज़ाइन स्टूडियो
मुकेश इंटीरियर्स एंड डेकोरेटर
हमारे द्वारा सजावट
एमआईएच अंदरूनी
निष्कर्ष

ये हैं चंडीगढ़ के कुछ शीर्ष आर्किटेक्ट। यदि आप अपना घर या व्यवसाय बनाने में रुचि रखते हैं तो आप उनमें से किसी से संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए आप उनकी वेबसाइटों पर भी जा सकते हैं। मुझे आशा है कि आपको यह उपयोगी लगा होगा। मैं आपको अपने सपनों का घर या कार्यालय ढूंढने के लिए शुभकामनाएं देता हूं!

चंडीगढ़ में शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनरों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

इंटीरियर डिजाइनर के साथ प्रारंभिक परामर्श के दौरान क्या होता है?

शुरुआती मुलाकात हमेशा सबसे लंबी होती है क्योंकि इससे हम दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलता है। हम आपके क्षेत्र को देखते हैं, आपके उद्देश्यों के बारे में बात करते हैं, और परियोजना के लिए सर्वोत्तम कार्रवाई का चयन करते हैं।

एक इंटीरियर डिजाइनर क्या करता है?

ऐसे आंतरिक स्थान विकसित करने का कार्य जो देखने में सुंदर और उपयोगी दोनों हो, एक इंटीरियर डिजाइनर पर निर्भर करता है। इसमें आवासों, कार्यस्थलों, भोजन प्रतिष्ठानों, आवास सुविधाओं और अन्य संरचनाओं की योजना बनाना और उन्हें सजाना शामिल हो सकता है। ग्राहकों की इच्छाओं और प्राथमिकताओं को समझने के लिए उनके साथ मिलकर काम करते हुए, इंटीरियर डिजाइनर एक डिजाइन रणनीति विकसित करते हैं जो उन उद्देश्यों को पूरा करती है और ग्राहक के अपने स्वाद को दर्शाती है।

चंडीगढ़ में इंटीरियर डिजाइनर को नियुक्त करने के क्या फायदे हैं?

इंटीरियर डिजाइनर को काम पर रखने के फायदे हैं-

महँगी गलतियों से बचना
किसी पेशेवर से मूल्यांकन प्राप्त करें
आश्चर्य तत्व
तृतीय पक्ष निर्णय लेना
ऊर्जा दक्षता
उचित योजना और बजट
अपने घर में विभिन्न डिज़ाइनों को एकीकृत करें