जीरकपुर में शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर – लगभग हर प्रकार की इमारत के लिए, इंटीरियर डिजाइनर ऐसी जगहें बनाते हैं जो देखने में सुंदर, सुरक्षित और उपयोगी हों। स्थान की उचित मात्रा निर्धारित करके और रंग, प्रकाश व्यवस्था और सामग्री जैसी कार्यात्मक और सौंदर्यपूर्ण रूप से सुखदायक सुविधाओं का चयन करके। डिजाइन डी मैसन जीरकपुर के शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनरों की सूची में #1 पर है।

ज़ीरकपुर वास्तुकला और आंतरिक डिजाइन के मामले में सबसे आगे के शहरों में से एक है, जिसमें बेस्ट वेस्टर्न मैरीलैंड, बेस्ट प्राइस, मोतियाज़ रॉयल सिटी, माया गार्डन सिटी, द डेकाथलॉन आदि जैसी खूबसूरती से डिजाइन और निर्मित इमारतें हैं। जीरकपुर के लोग भी अपने घरों को डिजाइन करने में गहरी रुचि रखते हैं क्योंकि सभी बेहतरीन और नवीनतम डिजाइन कुछ ही समय में वहां पहुंच जाते हैं। इस मांग के कारण जीरकपुर में इंटीरियर डिजाइनरों की जरूरत बढ़ गई है।

जीरकपुर में अपने घर के लिए सही इंटीरियर डिजाइनर कैसे खोजें?

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें दी गई हैं जिन्हें आपको अपने प्यारे घर, कार्यालय या रेस्तरां के लिए इंटीरियर डिजाइनर की तलाश करते समय ध्यान में रखना चाहिए।

उन्हें कहाँ खोजें?

आपको अपनी ज़रूरतों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिज़ाइनर की खोज पर ध्यान केंद्रित करना होगा। आप उन दोस्तों, परिवार या परिचितों से पूछताछ कर सकते हैं जिन्होंने हाल ही में एक इंटीरियर डिजाइनर को काम पर रखा है, ऑनलाइन खोज सकते हैं (वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर), या उन्हें ढूंढने के लिए डिज़ाइन स्कूलों को कॉल कर सकते हैं। अन्य महत्वपूर्ण स्रोत पत्रिकाएँ और वेबसाइटें हैं जो घरेलू साज-सज्जा में वास्तुकला और डिज़ाइन को कवर करती हैं। उन आवेदकों का चयन करें जो आपके फ़िल्टर के सेट से सबसे अधिक मेल खाते हों। तब आपके पास संपर्क करने के लिए उनका एक बड़ा समूह होगा।

अपनी आवश्यकताओं के बारे में विशिष्ट रहें

इससे पहले कि आप प्रक्रिया शुरू करें, कुछ वेरिएबल्स की एक सूची बनाएं जो फ़िल्टर के रूप में काम कर सकते हैं। बाकी सब चीज़ों से पहले, स्थान, उपस्थिति, बजट और शेड्यूल तय करें। ये सभी महत्वपूर्ण और संभवतः जुड़े हुए हो सकते हैं। आप केवल बाद में यह पता लगाने के लिए चैट शुरू नहीं करना चाहेंगे कि कार्य के लिए समय की बाधाएं अनुचित थीं। नतीजतन, आपको शुरू करने से पहले ही ये फ़िल्टर बना लेना चाहिए।

पोर्टफोलियो की जाँच करें

आपको अपनी ज़रूरतों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिज़ाइनर की खोज पर ध्यान केंद्रित करना होगा। आप उन दोस्तों, परिवार या परिचितों से पूछताछ कर सकते हैं जिन्होंने हाल ही में एक इंटीरियर डिजाइनर को काम पर रखा है, ऑनलाइन खोज सकते हैं (वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर), या उन्हें ढूंढने के लिए डिज़ाइन स्कूलों को कॉल कर सकते हैं। अन्य महत्वपूर्ण स्रोत पत्रिकाएँ और वेबसाइटें हैं जो घरेलू साज-सज्जा में वास्तुकला और डिज़ाइन को कवर करती हैं।

 

उन आवेदकों का चयन करें जो आपके फ़िल्टर के सेट से सबसे अधिक मेल खाते हों। तब आपके पास संपर्क करने के लिए उनका एक बड़ा समूह होगा।

पृष्ठभूमि की जांच

किसी की पृष्ठभूमि की जांच करना जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही महत्वपूर्ण उसके काम की जांच करना भी है। पता लगाएँ कि वे किस चीज़ में अच्छे हैं, वे कितने नवोन्मेषी हो सकते हैं और वे चुनौतियों से कैसे निपटते हैं। आप उनकी कुछ कलाकृतियों को देखने के लिए भी कह सकते हैं; आप कभी नहीं जानते कि आप अपने घर में क्या उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं।

इस मीटिंग के दौरान क्लाइंट से उनके काम करने के तरीके, बजट का पालन करने की क्षमता और समय सीमा की समझ के बारे में सवाल किए।

बजट पर चर्चा करें

एक डिज़ाइन बनाने के लिए आपको और आपके डिज़ाइनर को मिलकर अच्छी तरह से काम करना होगा।

जैसे ही आप घर के लिए अपनी प्रारंभिक योजनाएं उनके साथ साझा करते हैं, उन्हें यह टिप्पणी करने के लिए आमंत्रित करें कि वहां क्या अच्छा काम करेगा और क्या संभावित बाधाएं होंगी।

क्योंकि एक बुद्धिमान डिजाइनर अनुकूलनीय होगा और अपने डिजाइनों को आपकी संवेदनाओं के अनुरूप बनाने का प्रयास करेगा, घर अंततः आपका प्रतिबिंब बन जाएगा।

अपनी डिज़ाइन समझ का संचार करें

आपके और आपके डिज़ाइनर के बीच एक सफल डिज़ाइन सहयोग महत्वपूर्ण है। जब आप घर के लिए अपनी शुरुआती योजनाएं उनके साथ साझा करते हैं तो उन्हें इस बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करें कि वहां क्या अच्छा काम करेगा और क्या संभावित चुनौतियां हैं। घर अंततः आपका प्रतिबिंब बन जाएगा क्योंकि एक बुद्धिमान डिजाइनर लचीला होगा और अपने डिजाइनों को आपकी संवेदनाओं के अनुरूप बनाने का प्रयास करेगा।

डिज़ाइन डी मैसन (ज़ीरकपुर में #1 इंटीरियर डिज़ाइनर)

डिज़ाइन डी मैसन बिना किसी सवाल के जीरकपुर की शीर्ष इंटीरियर डेकोरेशन कंपनी है। डिज़ाइन डी मैसन में हम जानते हैं कि आंतरिक सजावट में आपके घर, व्यवसाय स्थल या रेस्तरां को फैशनेबल रूप देने से कहीं अधिक शामिल है, इसमें यह सुनिश्चित करना भी शामिल है कि यह आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और शैली को दर्शाता है।

 

इंटीरियर डिज़ाइनर, प्रोजेक्ट मैनेजर और सेवा सलाहकार एक साथ आकर DESIGN DE MAISON, एक एकल व्यवसाय बनाते हैं। 2019 में, ए.आर. कंपनी की निदेशक एकता फोगाट और अर. सह-संस्थापक अविनाश कौर ने हमारे ट्राइसिटी-आधारित व्यवसाय की स्थापना की। उन्होंने विशिष्ट होटल, घर, संस्थान और व्यवसाय बनाते हुए 16 वर्षों तक एक साथ काम किया है।

हमारा स्टाफ डिज़ाइन शुरू करने से पहले आपकी सुंदरता को समझने का प्रयास करता है क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे प्रत्येक ग्राहक के पास डिज़ाइन की एक अनूठी समझ है। हम अपने ग्राहकों को अपने घरों के अंदर का चयन करने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं ताकि वे वहां घर जैसा अधिक महसूस कर सकें। उनके इनपुट की मांग किए बिना सजावट करके, हम उन्हें अपने घर में एक विदेशी एहसास देने से बचते हैं।

जीरकपुर में अपने इंटीरियर डिजाइनर के रूप में डिज़ाइन डी मैसन को क्यों चुनें?

डिज़ाइन डी मैसन में आप सर्वोत्तम इंटीरियर डिज़ाइन सेवाएँ देने के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं। हमारे काम की गुणवत्ता उत्कृष्ट है और ग्राहकों की संतुष्टि हमारी कंपनी की सर्वोच्च चिंता है। हम सर्वोत्तम तरीकों और उपकरणों का उपयोग करके आपके घर को सुंदर बनाते हैं। हमें चुनकर, आप अपने और अपने स्वर्ग दोनों के लिए सर्वोत्तम सुनिश्चित करते हैं। वे न केवल जीरकपुर में, बल्कि आसपास के शहरों जैसे मोहाली, चंडीगढ़ और पंचकुला में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं।

पर हमसे संपर्क करें-

पता- कार्यालय- #15, दादू डेयरी के सामने, एम.एस. एन्क्लेव, ढकोली, जीरकपुर, पंजाब

हमें इस नंबर पर कॉल करें- +917837232915, 8196003560

मेल– designdemaison2@gmail.com